Breaking News
Home / देश विदेश / नेपाल के नए PM शेर बहादुर देउबा ने PM मोदी के साथ काम करने के लिए दिखाई उत्सुकता…

नेपाल के नए PM शेर बहादुर देउबा ने PM मोदी के साथ काम करने के लिए दिखाई उत्सुकता…

हमारे पड़ोसी देश नेपाल के नए प्रधानमंत्री के रूप में शेर बहादुर देउबा (Sher bahadur deuba) को नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली थे। केपी शर्मा ओली समय-समय पर भारत को लेकर ऐसे बयान देते थे। जिस वजह से वे भारत के साथ-साथ नेपाल (Nepal) में भी सुर्ख़ियों में बने रहते थे। बयान भी बिल्कुल निराधार होता था। आपको बता दें कि नेपाल (Nepal) के नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (PM Sher bahadur deuba)ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई है। साथ ही साथ नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को ट्वीट भी किया है।

आपको बता दें कि नेपाल (Nepal) अब भारत के साथ मिलकर इसलिए काम करना चाहता है, चीन (China) के साथ नहीं। क्योंकि अब नेपाल (Nepal) भी समझ चुका है कि चीन (China) उनके लिए ठीक नहीं कर रहा है। चीन हमेशा सामने से बात करता है और पीछे से कुछ और ही चल रहा होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

शेर बहादुर देउबा (Sher bahadur deuba) को नए प्रधानमंत्री बनने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ट्विटर के माध्यम से बधाई देते हुए दिख रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि “प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (PM Sher bahadur deuba) को बधाई और उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं। मैं सभी क्षेत्रों में अपनी अनूठी साझेदारी को और बढ़ाने के लिए आपके साथ काम करने और लोगों से लोगों के बीच हमारे गहरे संबंधों को मजबूत करने के लिए तत्पर हूं।”

नेपाल के नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

नेपाल (Nepal) के नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (PM Sher bahadur deuba) प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद करते हुए भारत के साथ काम करने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब नेपाल चीन के साथ नहीं बल्कि भारत के साथ काम करेगा। शेर बहादुर देउबा (Sher bahadur deuba) ने ट्वीट करते हुए कहा कि “बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं अपने दोनों देशों और लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।”

पीएम मोदी ने की नेपाल के नए प्रधानमंत्री से बातचीत

नेपाल (Nepal) के नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (PM Sher bahadur deuba)ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है की उनकी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से कॉल पर बात हुई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मैंने आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ सौहार्दपूर्ण टेलीफोन पर बातचीत की। हमने द्विपक्षीय संबंधों को और मज बूत करने पर विचार साझा किया। पीएम मोदी (PM Modi) ने नेपाल (Nepal) को कोविड टीकों की शीघ्र आपूर्ति का आश्वासन दिया। मैंने बधाई के उनके शानदार शब्दों के लिए उनका धन्यवाद किया।”

Check Also

रतन टाटा की कंपनी अब बनाएगी विमान,22 हजार करोड़ की डील हुई फाइनल

सन 1961 में रत्न ने टाटा ग्रुप के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *