Breaking News
Home / राजनीती / शुभेंदु ने दी ममता को चुनौती,बोले अगर आपके पास राज्य सरकार है तो हमारे पास भी केंद्र सरकार है

शुभेंदु ने दी ममता को चुनौती,बोले अगर आपके पास राज्य सरकार है तो हमारे पास भी केंद्र सरकार है

इन दिनों मीडिया में पेगासस स्पायवेयर की खूब चर्चा है। हाल ही में एक रिपोर्ट आई जिसके अनुसार इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से दुनियाभर में जिन संभावित लोगों की जा सूसी हो रही है। उनके नामों की सूची थी। भारत में इस रिपोर्ट पर द वायर ने एक स्टोरी चलाई। उसके बाद से पेगासस को लेकर चर्चा तेज़ है। इस बीच भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Shuvendu Adhikari) का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में शुभेंदु अधिकारी (Shuvendu Adhikari) अपने समर्थकों को अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banaerjee) और पुलिस के बीच हुई बातचीत के बारे में बता रहे है। खास बात ये है कि पेगासस के संभावित टार गेट्स की सूची में ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banaerjee) का नाम भी शामिल है।

अगर आपके पास राज्य सरकार है, तो हमारे पास केंद्र सरकार

वीडियो में भाजपा विधयाक और वि पक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Shuvendu Adhikari) राज्य पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए कहते है- ‘जो आपको भतीजे के ऑफिस से फोन करते है। मेरे पास उनका नंबर, कॉल रिकॉर्ड और सब कुछ है। अगर आपके पास राज्य सरकार है, तो हमारे पास केंद्र सरकार (Central Govt.) है। शुभेंदु अधिकारी (Shuvendu Adhikari) के इस बयान के बाद कयास लगाया जा रहा है क्या केंद्र सरकार (Central Govt.) पेगासस की मदद से ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Baneerjee) की जा सूसी कर रही है। शुभेंदु का बयान तो इसी तरफ इशारा कर रहा है।

जांच हुई तो पुलिस अधिकारियों को नहीं बचा पाएंगी राज्य सरकार

शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि अगर एक बार CBI को चुनावों के बाद बंगाल में हुई अरा जकता की जांच करने का आदेश दे दिया जाये तो राज्य सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) अपने पुलिस अधिकारियों को नहीं बचा पाएंगी।

रखी जा रही है इन लोगो पर नजर

आपको बता दें कि पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus Spyware) फिर से चर्चा में बना हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार Pegasus का यूज करके पत्रकार, एक्टिविस्ट के अलावा अन्य कई नेताओं पर नजर रखी जा रही है।

क्या होता है पेगासस

आपको पता दे पेगासस एक जा सूसी सॉफ्टवेयर है। जिसे इजराइली कंपनी ने तैयार किया है। इसे सर्विलांस कंपनी NSO समूह ने बनाया है। यह बाजार में उपलब्ध अन्य सॉफ्टवेयर से अलग है। इसका इस्तेमाल जा सूसी के लिए किया जाता है। यह जा सूसी सॉफ्टवेयर में सबसे ज्यादा एडवांस और उत्तम दर्जे का है। इसके अलावा यह बहुत ही पॉवरफुल टूल है।

Check Also

इस बार मुहर्रम पर नहीं निकलेगा ताजिया और जुलूस

हमारे देश में कई ऐसे त्योहार है जो हर साल बड़े धूम धाम से मनाये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *