Breaking News
Home / राजनीती / कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि सिद्धू बने अध्यक्ष, पंजाब CM ने PM मोदी को लिखी चिठ्ठी…

कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि सिद्धू बने अध्यक्ष, पंजाब CM ने PM मोदी को लिखी चिठ्ठी…

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) और बीजेपी (BJP) पार्टी का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू सिंह (Navjot singh sidhu) के बीच का अन बन अब रुकने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu)को नामांकित करने की कयासे तेज होती जा रही है। इसके बाद ही दिल्ली से लेकर पंजाब तक की राजनीति में फेरबदल होने की संभावनाएं जताई जा रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शुरू से ही सिद्धू की इस नियुक्ति से खुश नहीं हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि सिद्धू अध्यक्ष बने

इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu) और कैप्टन अमरिंदर सिंह एक दूसरे से नजर तक नहीं मिला पा रहे। इसी क्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) अपनी तरफ से पूरी तरह खुलकर सोनिया गांधी को एक पत्र लिख चुके हैं। पत्र के माध्यम से उन्होंने अवगत करवाया था कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu) कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नियुक्त होते हैं तो कांग्रेस पार्टी के लिए यह ठीक नहीं होगा पंजाब कांग्रेस के बीच खेमेबाजी और ज्यादा बढ़ सकती है।

PM मोदी को लिखा पत्र

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh)एक तरफ कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कर पार्टी के अंदर जारी खेमेबाजी से अवगत करवा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अप्रोच करते दिख रहे हैं। अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी के साथ साथ पीएम मोदी को भी चिट्ठी लिखी हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर किसानों से बातचीत करने की बात कर रहे हैं। चिट्ठी के माध्यम से उन्होंने यह भी कहा है कि पंजाब के किसानों को एक और मौका मिलना चाहिए।

दोनों पत्रों का विश्लेषण

अगर हम पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) द्वारा लिखे गए दोनों पत्रों का विश्लेषण करें तो यह साफ है कि सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी के आलाकमान को चेता वनी देते दिख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी (PM Modi) को लिखी चिट्ठी में उन्होंने काफी सहजता से अपनी बात को रखते हुए किसानों की बात करते दिख रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बन जाते हैं तो कांग्रेस पूरी तरह से बिखर जाएगी कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कतई नहीं होने देंगे। ऐसे में अमरिंदर के पास ३ रस्ते बचते है। पहला या तो वे अपना अपमान सहन कर ले, दूसरा अपनी खुद की पार्टी बना ले और तीसरा अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो जाए।

Check Also

इस बार मुहर्रम पर नहीं निकलेगा ताजिया और जुलूस

हमारे देश में कई ऐसे त्योहार है जो हर साल बड़े धूम धाम से मनाये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *